Pathaan Movie Review: मसाला एंटरटेनमेंट रेसिपी की सारी सामग्री लाए हैं शाहरुख खान, झूमने पर मजबूर करेगा ये पठान


Pathaan Movie Review in Hindi: शाहरुख खान ने अपनी फिल्‍म ‘ओम शांति ओम’ में एक डायलॉग मारा था, ‘अगर किसी चीज को पूरी शिद्दत से चाहो तो सारी कायनात तुम्हें उससे मिलाने में जुट जाती है…’ शाहरुख खान के फैंस के ल‍िए ‘पठान’ वहीं चीज है, जो आखिरकार 4 सालों के इंतजार के बाद उन्‍हें म‍िल गई है. दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम के तड़के के साथ ‘पठान’ आज र‍िलीज हो चुकी है. नि‍र्देशक स‍िद्धार्थ आनंद की फिल्‍म में शाहरुख खान जबरदस्‍त एक्‍शन करते हुए पहली बार लगभग फुल-फ्लेज एक्‍शन हीरो अवतार में ही नजर आ रहे हैं. लेकिन ‘रोमांस के बादशाह’ का ये एक्‍शन अवतार आपको क‍ितना भाता है, ये आपको इस र‍िव्‍यू से पता चल ही जाएगा.

कहानी- सबसे पहले कहानी की बात करें तो यश राज फिल्‍म्‍स ने अपनी इस फिल्‍म के जरिए अपने स्‍पाई यूनीवर्स की शुरुआत की है. इस यूनीवर्स में उनके नए जासूस हैं शाहरुख खान. ‘पठान’ की कहानी शुरू होती है हिंदुस्तान पर आतंकी हमले के खतरे से, और इसी बीच इंटेलिजेंस एजेंसी को विदेश में 1 चेहरा नजर आता है. इसी के बाद शुरू होती है पठान की खोज. पठान जहां देश को बचाने निकला है, वही एक्स रॉ एजेंट जिम अब देश का दुश्मन बन चुका है. यही जिम अब 1 प्राइवेट आतंकी संगठन आउटफिट एक्स चलाता है. वहीं, दीपिका पादुकोण 1 आईएसआई एजेंट है, जो कहानी में ट्विस्ट लाने का काम कर रही हैं.

फिल्म का फर्स्ट हाफ मजेदार है. हालांकि कहानी में बहुत सारे ट्विस्ट एंड टर्न हैं, जो आपको कहानी से जोड़ कर रखेंगे. सेकंड हाफ भी अपना वहीं एक्‍साइटमेंट बनाए रखता है. शाहरुख खान पहली बार एक्शन हीरो अवतार में नजर आ रहे हैं और खूब जबरदस्त एक्शन करते दिख रहे हैं. जॉन और शाहरुख की टक्कर हर जगह काफी एक्साइटिंग है. सरप्राइज पैकेज हैं, दीपिका पादुकोण जो जबरदस्‍त एक्‍शन करते हुए नजर आ रही हैं.

हालांकि ये फिल्म भी सिद्धार्थ आनंद की पुरानी फिल्म वॉर को बार-बार याद दिलाती है. साथ ही एक्शन के नाम पर कई सारी ऐसी चीजें दिखाई गईं हैं जो बेसिर पैर की लगती हैं. जैसे बंद कमरे में हेलीकॉप्टर उड़ाने की कोशिश, दुबई की सड़कों पर बंदूक लेकर चलते जॉन अब्राहम वो भी तब जब शहर में इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस चल रही है.

‘पठान’ एक टोटली मसाला एंटरटेनमेंट फिल्म है, जो इस पैमाने पर पूरी तरह खरी उतरती है. सालों से सूने पड़े सिनेमाघरों में इस फिल्म ने जैसे जान फूंक दी है. फिल्मों के इंटरवेल में लोग बाहर जाते हैं लेकिन ‘पठान’ के थिएटर में मैंने लोगों को नाचते, गाते और चिल्लाते हुए देखा है. कोरोना काल के बाद फिर से रिवाइव करने के लिए शायद सिनेमाघरों को ‘पठान’ जैसे इसी वैक्सीन की जरूरत थी.

Pathan Movie Review, Pathan Review, Pathan Critic Review, Pathan Public Review, Pathan Movie Public Reaction, Pathan Movie Reaction, Pathan Film Public Reaction, Pathan Movie Social Media Reaction

पठान में दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम और शाहरुख तीनों का ही लुक जबरदस्‍त है.

फ‍िल्‍म में भाईजान यानी सलमान खान की भी एंट्री है. सलमान अपने ‘टाइगर’ वाले अवातर में आते हैं और उनका ये कैम‍ियो जबरदस्‍त है. जब तक सलमान स्‍क्रीन पर रहेंगे आपको मजा आ जाएगा. इस फिल्‍म की कहानी में नया कुछ भी नहीं है. ऐसे ही आतंकी हमले की प्‍लान‍िंग, वही देश को बचाता अकेला एजेंट और इंटेलीजेंस एजेंसी की कहानी. बस नया खतरा, नया म‍िशन… लेकिन इसके बाद भी ‘पठान’ बेहद खास है. ये फिल्‍म एक म‍िन‍ट के लिए भी आपको बोर नहीं होने देगी और यही इसकी सबसे बड़ी सफलता है.

Shah Rukh khan Pathaan (3)

‘पठान’ में शाहरुख खान के साथ सलमान खान.

‘पठान’ एक फैमली एंटरटेनमेंट वाली जबरदस्‍त मसाला फ‍िल्‍म है, ज‍िसमें दर्शकों को स‍िनेमाघरों तक खींचने के सारे एलीमेंट मौदूज हैं. मेरी तरफ से इस फ‍िल्‍म को 3 स्‍टार.

डिटेल्ड रेटिंग

कहानी :
स्क्रिनप्ल :
डायरेक्शन :
संगीत :

Tags: Deepika padukone, Pathan, Shah rukh khan



Source link

Leave a Comment